मध्य प्रदेश

Railway News:शहडोल से नागपुर ट्रेन को हफ्ते में 3 दिन चलाने की जानकारी,जल्द ही घोषित होगी नई समय सारणी

Railway News:शहडोल से नागपुर ट्रेन को हफ्ते में 3 दिन चलाने की जानकारी,जल्द ही घोषित होगी नई समय सारणी

 

Shahdol (संवाद)। बड़ी खबर रेलवे विभाग की तरफ से आ रही है। जहां शहडोल से नागपुर के लिए शुरू होने वाली एक नई ट्रेन की घोषणा और समय सारणी जारी होने के बाद भी निर्धारित तिथि को किन्हीं कारण बस नहीं चलाई जा सकी है। इसके बाद एक बार फिर जानकारी मिल रही है कि शहडोल से नागपुर चलने वाली ट्रेन को सप्ताह में 3 दिन जाने और 3 दिन के लिए चलाए जाने की जानकारी मिल रही है। रेलवे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बहुत जल्द शहडोल से नागपुर ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। इसके लिए एक बार फिर नई समय सारणी की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी।

IMG-20231107-WA0651
x123
z123
c123
h123
zxc123
z123
z1234
बता दें कि इन तमाम क्षेत्रों के लिए बहु प्रतीक्षित और महत्वपूर्ण मांग के मद्देनजर शहडोल से नागपुर तक आवागमन के लिए रेल मंत्रालय के द्वारा एक साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन के लिए घोषणा की गई थी, जिसके शुभारंभ के लिए दिन और तारीख भी तय कर दिया गया था। लेकिन किन्हीं कारण वश ट्रेन प्रारंभ नहीं की गई है।
दरअसल शहडोल संभाग के पूरे इलाके से कोई भी ट्रेन डायरेक्ट नागपुर नहीं जाती है।चूंकि इस पूरे क्षेत्र से लोगों का इलाज कराने नागपुर आना जाना होते रहता है ऐसे में नागपुर जाने के लिए डायरेक्ट साधन न होना लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई बार पुरे शहडोल संभाग के लोगों के द्वारा नागपुर के लिए ट्रेन चलाने की मांग की जाती रही है। रेलवे विभाग के द्वारा जानकारी मिल रही है कि मंगलवार को शहडोल से चलकर नागपुर जाने वाली ट्रेन का शुभारंभ स्थगित कर दिया गया है रेलवे के द्वारा जारी पत्र में उल्लेख किया गया है कि ट्रेन के शुभारंभ का दिन और तारीख पुनः घोषित किया जाएगा।
लेकिन अब जो बड़ी जानकारी रेलवे से जुड़े विश्वस्त सूत्रों से मिल रही है उसमें यह की शहडोल से नागपुर तक चलाई जाने वाली शहडोल-नागपुर ट्रेन को हफ्ते में 3 दिन जाने और 3 दिन आने के लिए चलाने की जानकारी मिल रही है। इसके लिए रेलवे विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है और समय सारणिक बनाने का काम प्रारंभ हो चुका है जल्द ही स्टैंड को लेकर समय सारणी की घोषणा की जाएगी।

डिसक्लेमर : कोयलांचल समाचार में प्रकाशित ऐसी सामग्री के लिए संवाददाता / खबर देने वाला स्वयं जिम्मेदार होगा।  कोयलांचल समाचार या उसके स्वामी, मुद्रक, प्रकाशक, संपादक की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी। सभी विवादों का न्याय क्षेत्र अनुपपुर होगा।

यह भी पढ़ें ..

Back to top button